उत्तर प्रदेश सरकार के इशारे पर प्रशासन ने उखाड़ा धरना स्थल का टेन्ट - NATION WATCH - बदलते भारत की आवाज़ (MAGZINE)

Latest

Advertise With Us:

Advertise With Us:
NationWatch.in

Search This Blog

Breaking News

यूपी बोर्ड में 10वीं में 89.55% और 12वीं में 82.60% स्टूडेंट्स हुए पास*'हम अग्निवीर योजना को खत्म कर देंगे...', बिहार के भागलपुर में बोले राहुल गांधी*PM नरेंद्र मोदी का राहुल गांधी पर निशाना, बोले- कांग्रेस के शहजादे को वायनाड में भी संकट दिख है*नरेंद्र मोदी का सोनिया गांधी पर तंज, बोले- 'विपक्षी लोग चुनाव लड़ने को तैयार नहीं है'*'ज्यादा मतदान लोकतंत्र की ताकत', नांदेड़ में बोले पीएम नरेंद्र मोदी*प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के नांदेड़ में जनसभा को किया संबोधित*असम 10वीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम घोषित, 75.7% विद्यार्थी हुए पास*दिल्ली: राष्ट्रीय प्रवक्ता जयवीर शेरगिल के साथ बीजेपी कार्यालय पहुंचे तेजिंदर सिंह बिट्टू*MP: भोपाल में कई कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने ज्वाइन की BJP*AAP नेता सिसोदिया की जमानत याचिका पर राउज एवेन्यू कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला*ओडिशा नाव हादसा: रेस्क्यू टीम ने बरामद किए 6 और शव, मरने वालों की संख्या हुई सात*पंजाब में कांग्रेस को बड़ा झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू कांग्रेस छोड़ थामेंगे BJP का दामन*एलन मस्क का भारत दौरा फिलहाल टला, 21-22 अप्रैल को आने वाले थे टेस्ला के सीईओ || [Nation Watch - Magazine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Thursday, July 26, 2018

उत्तर प्रदेश सरकार के इशारे पर प्रशासन ने उखाड़ा धरना स्थल का टेन्ट



उ0प्र0 की सरकार के इशारे पर जिला प्रशासन लखनऊ ने भारी पुलिस बल लगाकर आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति के आज होने वाले धरना प्रदर्शन स्थल से टेन्ट उखड़वाया।
हजारों आरक्षण समर्थकों की आवाज दबाने के लिये सरकार का घिनौना कृत्य।
संघर्ष समिति ने टकराव टालने के लिये लखनऊ में होने वाले कार्यक्रम को किया स्थगित।
लाखों आरक्षण समर्थकों में भारी रोष कहा अगर सरकार कार्मिकों के आन्दोलन को कुचलने पर आमादा तो भविष्य में लाखों दलित कार्मिक उतरेंगे सड़कों पर और होगी आर-पार की जंग। 
उ0प्र0 सरकार के इशारे पर अभी कुछ समय पहले आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति,उ0प्र0 द्वारा पदोन्नति में आरक्षण की व्यवस्था को बहाल कराने के लिये कल प्रस्तावित प्रदेश भर में धरना किये जाने के क्रम में लखनऊ में मा0 कांशीराम ईको गार्डेन धरना स्थल में होने वाले कार्यक्रम के लिये संघर्ष समिति द्वारा लगवाये जा रहे टेन्ट को जिला प्रशासन लखनऊ द्वारा भारी पुलिस बल आलमबाग, कैन्ट, कृष्णानगर थानों की पुलिस व आर0ए0एफ0 की फोर्स के साथ एस0डी0एम0 सदर द्वारा हटवा दिया गया और कहा कि धरना स्थल पर भी आपके कार्यक्रम को नहीं होने दिया जायेगा। जब इस पर संघर्ष समिति के लोगों ने पुलिस एवं प्रशासन से बात की तो उनके द्वारा कहा गया कि ऊपर का निर्देश है और आपके कार्यक्रम की अनुमति नहीं है। जबकि निर्धारित धरना स्थल के कार्यक्रम की सूचना एल0आई0यू0 के माध्यम से 2 सप्ताह पहले ही प्रशासन को दी जा चुकी है। इस मुद्दे पर संघर्ष समिति ने अविलम्ब आपात बैठक बुलाकर फिलहाल टकराव से बचने के लिये कल होने वाले धरना प्रदर्शन को स्थगित किये जाने का निर्णय लिया है। कल हजारों की संख्या में आरक्षण समर्थक सरकार के खिलाफ अपनी आवाज बुलन्द न कर पायें इसलिये उ0प्र0 की योगी सरकार आरक्षण समर्थकों से घबरा गयी है।

आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति,उ0प्र0 के संयोजकों अवधेश कुमार वर्मा, के0बी0 राम, डा0 रामशब्द जैसवारा, आर0पी0 केन, अनिल कुमार, अजय कुमार, श्याम लाल, अन्जनी कुमार, लेखराम, एस0पी0 सिंह, महेन्द्र सिंह ने कहा कि पिछले 5 वर्षों से ज्यादा समय से संघर्ष समिति धरना प्रदर्शन, सम्मेलन, रैली आदि कार्यक्रम एल0आई0यू0 को सूचना देकर संवैधानिक तरीके से शांतिपूर्ण ढंग से करती चली आ रही है। पहली बार भाजपा सरकार में आरक्षण समर्थकों को शांतिपूर्व कार्यक्रम करने से रोका गया, जिससे पूरे प्रदेश के लाखों दलित कार्मिकों में भारी रोष है। एक तरफ सरकार द्वारा पदोन्नति में आरक्षण दिये जाने का आदेश जारी नहीं किया जा रहा है और दूसरी ओर कार्यक्रम करने से रोका जा रहा है।

नितेश चौधरी
पत्रकार

No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

AD

Prime Minister Narendra Modi at the National Creators' Awards, New Delhi

NATION WATCH -->