पालीथीन पर्यावरण के लिये घातक - डा. मनोज मिश्रा - NATION WATCH - बदलते भारत की आवाज़ (MAGZINE) (UPHIN-48906)

Latest

Breaking News

युवा, महिला, गरीब और किसान हमारी प्राथमिकता- CM योगी आदित्यनाथ*कर्नाटक: मैसूर के महाराजा कॉलेज ग्राउंड में रामलला की मूर्ति बनाने वाले अरुण योगीराज से मिले PM मोदी*मुजफ्फरनगर: बिल्डिंग के मलबे में गिरे मजदूरों में से 2 की मौत, 19 को किया गया रेस्क्यू*इजरायल के पक्ष में खुलकर उतरा ब्रिटेन, बोला- हम इजरायल और वहां के लोगों के साथ*ब्रिटेन के PM ऋषि सुनक बोले- हम इजरायल और उसके लोगों के साथ खड़े हैं*ED की गिरफ्तारी के खिलाफ केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा || [Nation Watch - Magazine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Monday, July 30, 2018

पालीथीन पर्यावरण के लिये घातक - डा. मनोज मिश्रा


बंडा / शाहजहांपुर
सरकार की मंशानुरुप पर्यावरण को स्वच्छ बनाये रखने पालीथीन का प्रयोग बंद किये जाने को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बन्डा मे बैठक कर रणनीति तय की गयी ।
        चिकित्सा अधीक्षक डा. मनोज कुमार मिश्रा के निर्देशानुसार आयोजित बैठक को सम्बोधित करते हुए डॉ. रईसुल हसन ने कहा कि सरकार द्वारा 50 माइक्रोन से कम घनत्व के प्लास्टिक कैरी बैगो और 50 अथवा उससे अधिक माइक्रोन के घनत्व के निस्तारण योग्य प्लास्टिक कैरी बैगो, जिनके विनिर्माता का नाम और रजिस्ट्रीकरण संख्या न हो के उपयोग, विनिर्माण, विक्रय,वितरण, भण्डारण, परिवहन,आयात को सरकार द्वारा अधिसूचना के गजट मे प्रकाशित किये जाने के दिनांक से प्रतिषिद्ध किया गया है । हमें स्वयं व आसपास के लोगों को पालीथीन के प्रयोग न किये जाने के लिए जागरूक करने की आवश्यकता है। डा. सदीप शुक्ला ने कहा कि बाजार जाते समय स्वयं कपडे का थैला लेकर जाये व दुकानदार से पालीथीन के थैले न प्रयोग करने का आग्रह करें। चिकित्सा अधीक्षक डा. मनोज मिश्रा ने बताया कि उच्च अधिकारियों के निर्देशानुसार अस्पताल से सटे व आसपास के दुकानदार व लोगों द्वारा यदि पालीथीन का प्रयोग किया जाता है या अस्पताल परिसर मे फेका जाता है तो उनके विरुद्ध कानूनी कार्यवाई की जायेगी । पालीथीन पर्यावरण के लिये घातक उन्होंने सभी दुकानदारो,अस्पतालकर्मियो व मरीजों से प्रतिबंधित पालीथीन प्रयोग न करने की अपील की । प्रभारी अपर शोध अधिकारी जनमेजर सिह ने बताया कि पालीथीन के प्रयोग न किये को लेकर जन जागरुकता रैली का आयोजन किया जायेगा । बैठक को राजीव शुक्ला, डी एच विवेक वर्मा ने सम्बोधित किया । बैठक मे राजेश पाण्डेय, नवीन दीक्षित, जैनेन्द्र, राहुल, ओमप्रकाश, मनोज, सतीश, राम नरेश सहित समस्त स्टाफ, आशा व आँगनवाड़ी कार्यकत्रियों ने जनजागरुकता की शपथ ली । संचालन बी पी एम दिनेश कुमार ने किया ।

🖋 राजीव कुमार कुशवाहा पत्रकार बंडा  / आज की सत्ता तहसील प्रभारी पुवायां 🖋

No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

NATION WATCH -->