सी ओ डलमऊ विनीत सिंह कि पहल रंग लाने लगी अब गांव के विवाद सुलझाएंगे पंच परमेंश्वर। - aaj ki satta - NATION WATCH - बदलते भारत की आवाज़ (MAGZINE)

Latest

Advertise With Us:

Advertise With Us:
NationWatch.in

Search This Blog

Breaking News

धर्म के नाम पर आरक्षण संविधान संवत नहीं- केंंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह*CISF के हवाले होगी जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट की सुरक्षा, रिपोर्ट तैयार*अमित शाह एडिटेड वीडियो मामले में जांच के लिए 6 राज्यों में रवाना हुईं दिल्ली पुलिस की टीमें*उत्तराखंड: बारिश से बुझी कुमाऊं इलाके के जंगलों में लगी आग*बिहार: भागलपुर में एनएच-80 पर सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत*गुरुग्राम STF और दिल्ली पुलिस का ज्वाइंट ऑपरेशन, लॉरेंस गैंग के 2 शूटर गिरफ्तार*पश्चिम बंगाल: बशीरहाट से BJP प्रत्याशी और संदेशखाली की पीड़िता को मिली X कैटेगरी की सुरक्षा*5 मई को अयोध्या में रोड शो करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी || [Nation Watch - Magazine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Wednesday, July 18, 2018

सी ओ डलमऊ विनीत सिंह कि पहल रंग लाने लगी अब गांव के विवाद सुलझाएंगे पंच परमेंश्वर। - aaj ki satta

​(संवाददाता) चौधरी राकेश कुमार निर्मल की खास रिपोर्ट​

 सी ओ डलमऊ विनीत सिंह कि पहल रंग लाने लगी अब गांव के विवाद सुलझाएंगे पंच परमेंश्वर।

डलमऊ रायबरेली। ग्राम पंचायत बाशी में ग्राम प्रधान भूपेंद्र सिंह ने सी ओ डलमऊ विनीत सिंह थाना प्रभारी रामकिशोर कि मौजूदगी में इस पंच परमेंश्वर की पहल को तेजी से ग्राम पंचायत में जा कर पंच परमेंश्वर द्रारा लोगो की समस्या को सुना और वही पर पंच परमेंश्वर ने दोनों पक्षों के साथ बातचीत कर के मामले का निपटारा कर दिया इससे ज्ञात हो रहा है कि सी ओ डलमऊ विनीत सिंह कि कडी मेहनत रंग लाने लगी है और इस पहल को लेकर जनता में काफी खुशी का माहौल बना हुआ है कि अब हमें कहीं भटकना नहीं पड़ेगा और कोर्ट के चक्कर गाँव में ही सुलझेगे विवाद लगातार बढ रहे अपराधों पर अंकुस लगाने व गांव में होने वाले विवादों का गांव स्तर पर समाधान करने के लिए पुलिस विभाग की ओर से पंच परमेंश्वर नियुक्त किए जाएंगे। ग्राम पंचायत स्तर पर पंच परमेंश्वर की नियुक्ति पायलेट प्रोजेक्ट के तौर पर डलमऊ कोतवाली क्षेत्र में होगी। यदि परिणाम सार्थक हुए तो धीरे धीरे सभी जनपदों में पंच परमेंश्वर तैनात किए जाएंगे। गांवों में भूमि, भवन, महिला उत्पीड़न जैसी समस्याओं का गांव स्तर पर निस्तारण होने से अपराधों पर अंकुस लगेगा, लोगों को न्यायालय,थानो के चक्कर लगाने से निजात भी मिलेगी।

पंच परमेंश्वरों के बनेंगे परिचय पत्र।

डलमऊ क्षेत्राधिकारी विनीत सिंह ने बताया कि पंच परमेंश्वर के लिए चयनित लोगों को पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिस मित्र के नाम से परिचय पत्र जारी होंगे। गांव में विवाद का निपटारा न होने पर इन्हीं लोगों की सूचना पर पुलिस जांच कर दोषियों पर कार्यवाही करेगी।

पंच परमेंश्वर के लिए इनका होगा चयन।

अब हर ग्राम पंचायत में पंच परमेश्वर का चयन होगा जिनमें वर्तमान ग्राम प्रधान , पूर्व ग्राम प्रधान , एक ग्राम पंचायत का सम्भ्रांत बुजुर्ग , एक महिला व एक युवा (निर्विवाद) का चयन सीओ डलमऊ द्वारा होगा । गांवों में गुटबाजी के कारण आए दिन निर्दोषों को सजा भुगतनी पड़ जाती है। इससे अब निजात मिल जायेगी। और गांववासियों में खुशहाली वापस लौट आयेगी।

सीओ बोले।

“डलमऊ क्षेत्राधिकारी विनीत सिंह ने बताया कि पंच परमेश्वर की टीम गांव में होने वाले विवादों पर नजर रखेंगी, हमारा यह प्रयोग यदि सफल रहा तो पहले पूरी सरकिल व फिर पूरे प्रदेश में पंच परमेश्वर की टीम का गठन किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

AD

Prime Minister Narendra Modi at the National Creators' Awards, New Delhi

NATION WATCH -->