अमेठी - हवालात में तीन दिन तक भूखा रहा दिब्यांग सूबेदार मौर्य - AAJ KI SATTA - NATION WATCH - बदलते भारत की आवाज़ (MAGZINE) (UPHIN-48906)

Latest

Breaking News

कांग्रेस की सोच विकास विरोधी, बाड़मेर में बोले पीएम मोदी*मुंबई: 2019 अंडरवर्ल्ड जबरन वसूली कॉल मामले में दाऊद के भतीजे सहित 3 बरी*कौन क्या खा रहा इस पर राजनीति हो रही है: RJD नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी*कोयंबटूर: चुनाव प्रचार के दौरान NDA-INDIA ब्लॉक के कार्यकर्ताओं में झड़प, सात घायल*बेंगलुरु कैफे ब्लास्ट के आरोपियों को हमने 2 घंटे में गिरफ्तार कर लिया: ममता बनर्जी*मोस्ट वांटेड नक्सली कमांडर हिडमा की तलाश में जुटी IB और NIA टीम*'इस बार यूपी की सभी 80 लोकसभा सीट जीतेंगे', मुरादाबाद में बोले अमित शाह*मनीष सिसोदिया ने अदालत में लगाई अर्जी, चुनाव प्रचार के लिए मांगी अंतरिम जमानत || [Nation Watch - Magazine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Saturday, July 14, 2018

अमेठी - हवालात में तीन दिन तक भूखा रहा दिब्यांग सूबेदार मौर्य - AAJ KI SATTA



अमेठी जनपद के कोहरा ग्राम पंचायत के दिब्यांग सूबेदार मौर्य पुत्र राम चन्द्र मौर्य डिहवा, उम्र 28 वर्ष को अमेठी पुलिस ने 11 जुलाई को पकड़ कर थाना कोतवाली अमेठी लाई। पुलिस ने दिब्यांग सूबेदार के ऊपर के ऊपर इल्जाम लगा रही है कि इनके ऊपर गांव वालों ने चोरी की शिकायत की है।
11जुलाई से 13जुलाई तक सूबेदार को थाना कोतवाली के हवालात में बंद रखा और परिजनों से मुलाकात करने पर भी पाबंदी लगा दी।
पुलिस उप निरीक्षक शिवबहादुर सिंह ने चोरी का मुकदमा तो दर्ज नहीं किया और न ही सूबेदार को जेल भेजा। लेकिन दिब्यांगस सूबेदार 11जुलाई से 13जुलाई तक भूख से तड़पता रहा । मामले की जानकारी दिब्यांग के परिजनों ने मीडिया तक पहुंचाई।  मीडिया ने जांच पड़ताल कर  जब सूबेदार के मोबाइल  9793893814 पर बात हुई तो आप बीती कहानी मीडिया से बताई।
घटना की जानकारी पुलिस से मीडिया ने जब किया तो कागजी कार्यवाही करवाते हुए दिब्यांग सूबेदार को घर जाने की इजाजत दे दी।
प्रभारी निरीक्षक बिनोद कुमार ने बताया कि दिब्यांग सूबेदार के ऊपर अभियोग दर्ज था जिसके पूछताछ के लिए पुलिस सूबेदार को थाने लायी थी बयान लेने के बाद सूबेदार को छोड़ दिया गया। तीन दिन तक भूखा नहीं था वह पुलिस से बचने के लिए ऐसा हल्ला मचा रहा है।
 वहीं जिले पुलिस अधीक्षक के के गेहलोत ने सी ओ अमेठी को जांच सौंप दी है और कहा कि जां च के बाद दोषी पुलिसकर्मीयो पर कठोर कार्यवाही की जायेगी।
सन्त प्रसाद मौर्य संवाददाता अमेठी

No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

NATION WATCH -->