14 मिनट तक ATC से डिसकनेक्ट रहा सुषमा स्वराज का प्लेन - NATION WATCH (MAGZINE) (UPHIN-48906)

Latest

Breaking News

राहुल की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होंगे कमलनाथ* जयपुर: झोटवाड़ा इलाके में PNB बैंक में फायरिंग, बैंक मैनेजर घायल* हरियाणा के किसानों का फसली लोन पर ब्याज और जुर्माना माफ- CM खट्टर* कांग्रेस के युवराज ने काशी के युवाओं को नशेड़ी कहा- पीएम मोदी ने राहुल पर साधा निशाना* मोदी की गारंटी, मतलब काम पूरा होने की गारंटी: वाराणसी में बोले PM*समाजवादी पार्टी के बाहुबली नेता उदय भान सिंह की जमानत याचिका पर SC में 5 अप्रैल को सुनवाई*वाराणसी दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी ने किया रोड शो, सीएम योगी भी रहे साथ*बिहार विधान परिषद की 11 सीटों के लिए 21 मार्च को चुनाव*जयपुर: सवाई मानसिंह अस्पताल में शख्स को चढ़ाया गलत ग्रुप का ब्लड, मौत*पश्चिम बंगाल: फरार शाहजहां शेख के खिलाफ सड़कों पर उतरा पूरा गांव* [Nation Watch - Magzine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Sunday, June 3, 2018

14 मिनट तक ATC से डिसकनेक्ट रहा सुषमा स्वराज का प्लेन


विदेश मंत्री सुषमा स्वराज इन दिनों मॉरीशस और दक्षिण अफ्रीका की यात्रा पर हैं. शनिवार को मॉरीशस जाने के दौरान उनके प्लेन से एयर ट्रैफिक कंट्रोल (ATC) का कनेक्शन करीब 14 मिनट तक टूटा रहा. इस दौरान मॉरीशस ने प्लेन से संपर्क नहीं हो पाने का अलर्ट भी जारी कर दिया था. हालांकि, एटीएस अधिकारियों के मुताबिक, कुछ देर बाद ही सुषमा स्वराज के प्लेन से दोबारा संपर्क हो गया.

एयरपोर्ट अथॉरिटी के मुताबिक, समुद्र के ऊपर अगर 30 मिनट तक कोई कम्युनिकेशन नहीं होता है, तो ऐसा अलर्ट जारी किया जाता है. क्योंकि, ये वीवीआईपी फ्लाइट थी, इसलिए 14 मिनट में ही अलर्ट जारी कर दिया गया. ऐसा इसलिए हुआ, क्योंकि पायलट ने मॉरीशस के हवाई क्षेत्र में होने के बावजूद मॉरीशस की एटीसी ये संपर्क नहीं किया था.

सुषमा स्वराज इंडियन एयरफोर्स के प्लेन IFC31 में सवार थीं. बाद में उनका प्लेन सुरक्षित मॉरीशस पहुंचा. वहीं, दूसरी तरफ विदेश मंत्रालय ने इस विषय में जानकारी होने की बात से इनकार किया है.

No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

NATION WATCH -->