महेंद्र सिंह धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने तीसरी बार आईपीएल खिताब जीत लिया है. - NATION WATCH (MAGZINE) (UPHIN-48906)

Latest

Breaking News

राहुल की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होंगे कमलनाथ* जयपुर: झोटवाड़ा इलाके में PNB बैंक में फायरिंग, बैंक मैनेजर घायल* हरियाणा के किसानों का फसली लोन पर ब्याज और जुर्माना माफ- CM खट्टर* कांग्रेस के युवराज ने काशी के युवाओं को नशेड़ी कहा- पीएम मोदी ने राहुल पर साधा निशाना* मोदी की गारंटी, मतलब काम पूरा होने की गारंटी: वाराणसी में बोले PM*समाजवादी पार्टी के बाहुबली नेता उदय भान सिंह की जमानत याचिका पर SC में 5 अप्रैल को सुनवाई*वाराणसी दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी ने किया रोड शो, सीएम योगी भी रहे साथ*बिहार विधान परिषद की 11 सीटों के लिए 21 मार्च को चुनाव*जयपुर: सवाई मानसिंह अस्पताल में शख्स को चढ़ाया गलत ग्रुप का ब्लड, मौत*पश्चिम बंगाल: फरार शाहजहां शेख के खिलाफ सड़कों पर उतरा पूरा गांव* [Nation Watch - Magzine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Tuesday, May 29, 2018

महेंद्र सिंह धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने तीसरी बार आईपीएल खिताब जीत लिया है.

आईपीएल 2018 के फाइनल में रविवार को चेन्‍नई ने केन विलियमसन की कप्‍तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से बड़े अंतर से पराजित किया.



खास बातें.......



  1. धोनी की टीम ने इस सीजन में लगाए 145 छक्‍के
  1. किसी एक सीजन में यह छक्‍कों की सर्वाधिक संख्‍या है
  1. रॉयल चैंलेंजर्स के 142 छक्‍के के रिकॉर्ड को तोड़ा














महेंद्र सिंह धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने तीसरी बार आईपीएल खिताब जीत लिया है. आईपीएल 2018 के फाइनल में रविवार को चेन्‍नई ने केन विलियमसन की कप्‍तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से बड़े अंतर से पराजित किया. चेन्‍नई के लिए हरफनमौला शेन वॉटसन ने फाइनल में चमक दिखाते हुए महज 57 गेंदों पर नाबाद 117 रन की पारी खेली. इस खिताबी जीत की चकाचौंध के बीच चेन्‍नई टीम की ओर से बनाए एक रिकॉर्ड पर ज्‍यादातर लोगों को ध्‍यान ही नहीं गया. फाइनल के दिन चेन्‍नई की ओर से 10 छक्‍के लगे, इनमें से आठ अकेले शेन वॉटसन ने ही जमाए. टूर्नामेंट में धोनी की टीम ने कुल 145 छक्‍के जमाए. इसके साथ ही धोनी की टीम आईपीएल के किसी एक संस्‍करण में सबसे ज्‍यादा छक्‍के लगाने वाली टीम बन गई है.




चेन्‍नई ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के रिकॉर्ड को तोड़ा जिसमें आईपीएल 2016 में 142 छक्‍के जड़े थे. आईपीएल के उस सीजन में विराट कोहली अपनी टीम की ओर से सर्वाधिक छक्‍के लगाने वाले बल्‍लेबाज बने थे. उन्‍होंने 38 छक्‍के लगाए थे. आईपीएल के किसी एक सीजन में किसी बल्‍लेबाज द्वारा लगाए जाने वाले सर्वाधिक छक्‍के हैं. इस सीजन में कोहली को आरसीबी टीम के अपने दो सहयोगी बल्‍लेबाजों एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल का भी जबर्दस्‍त सहयोग मिला था जिन्‍होंने क्रमश: 37 और 21 चौके लगाए थे.





सचिन  श्रीवास्तव,लखनऊ 

No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

NATION WATCH -->