महेंद्र सिंह धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने तीसरी बार आईपीएल खिताब जीत लिया है. - NATION WATCH - बदलते भारत की आवाज़ (MAGZINE)

Latest

Search This Blog

Breaking News

दिल्ली शराब घोटाला: ED के मामले में मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 26 अप्रैल तक बढ़ी*बिहार: RJD के पूर्व सांसद बुलो मंडल JDU में शामिल*यौन शोषण मामले में बृजभूषण सिंह की अर्जी पर कोर्ट का फैसला सुरक्षित*TMC ने WB के राज्यपाल के खिलाफ चुनाव आयोग में की शिकायत, लोकसभा चुनाव में दखल देने का लगाया आरोप*लोकसभा चुनाव: BJP की 13वीं लिस्ट जारी, नारायण राणे को रत्नागिरी से टिकट*दिल्ली: AAP ने जारी किया MCD प्रत्याशी का नाम, वार्ड 84 के पार्षद महेश खिची होंगे उम्मीदवार*शुभेंदु अधिकारी की पश्चिम बंगाल के राज्यपाल को चिट्ठी- मुर्शिदाबाद हिंसा की NIA जांच कराने की मांग*मुर्शिदाबाद: रामनवमी के जुलूस पर पथराव के बाद 7 लोग अस्पताल में भर्ती*RJD नेता की फिसली जुबान, मंच से बोले- रोहिणी आचार्य को हराना है*सलमान के घर शूटिंग के आरोपी सागर पाल के भाई सोनू से भी पूछताछ हुई || [Nation Watch - Magazine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Tuesday, May 29, 2018

महेंद्र सिंह धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने तीसरी बार आईपीएल खिताब जीत लिया है.

आईपीएल 2018 के फाइनल में रविवार को चेन्‍नई ने केन विलियमसन की कप्‍तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से बड़े अंतर से पराजित किया.



खास बातें.......



  1. धोनी की टीम ने इस सीजन में लगाए 145 छक्‍के
  1. किसी एक सीजन में यह छक्‍कों की सर्वाधिक संख्‍या है
  1. रॉयल चैंलेंजर्स के 142 छक्‍के के रिकॉर्ड को तोड़ा














महेंद्र सिंह धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने तीसरी बार आईपीएल खिताब जीत लिया है. आईपीएल 2018 के फाइनल में रविवार को चेन्‍नई ने केन विलियमसन की कप्‍तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से बड़े अंतर से पराजित किया. चेन्‍नई के लिए हरफनमौला शेन वॉटसन ने फाइनल में चमक दिखाते हुए महज 57 गेंदों पर नाबाद 117 रन की पारी खेली. इस खिताबी जीत की चकाचौंध के बीच चेन्‍नई टीम की ओर से बनाए एक रिकॉर्ड पर ज्‍यादातर लोगों को ध्‍यान ही नहीं गया. फाइनल के दिन चेन्‍नई की ओर से 10 छक्‍के लगे, इनमें से आठ अकेले शेन वॉटसन ने ही जमाए. टूर्नामेंट में धोनी की टीम ने कुल 145 छक्‍के जमाए. इसके साथ ही धोनी की टीम आईपीएल के किसी एक संस्‍करण में सबसे ज्‍यादा छक्‍के लगाने वाली टीम बन गई है.




चेन्‍नई ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के रिकॉर्ड को तोड़ा जिसमें आईपीएल 2016 में 142 छक्‍के जड़े थे. आईपीएल के उस सीजन में विराट कोहली अपनी टीम की ओर से सर्वाधिक छक्‍के लगाने वाले बल्‍लेबाज बने थे. उन्‍होंने 38 छक्‍के लगाए थे. आईपीएल के किसी एक सीजन में किसी बल्‍लेबाज द्वारा लगाए जाने वाले सर्वाधिक छक्‍के हैं. इस सीजन में कोहली को आरसीबी टीम के अपने दो सहयोगी बल्‍लेबाजों एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल का भी जबर्दस्‍त सहयोग मिला था जिन्‍होंने क्रमश: 37 और 21 चौके लगाए थे.





सचिन  श्रीवास्तव,लखनऊ 

No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

Prime Minister Narendra Modi at the National Creators' Awards, New Delhi

NATION WATCH -->