सिद्धार्थनगर। कोरोना पॉजिटिव केस पाए जाने पर जिला प्रशासन ने नदवलियां, असिंधवा और भाद मुस्हतकम गांव को हॉट स्पॉट घोषित किया - NATION WATCH (MAGZINE) (UPHIN-48906)

Latest

Breaking News

[Nation Watch - Magzine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Monday, May 18, 2020

सिद्धार्थनगर। कोरोना पॉजिटिव केस पाए जाने पर जिला प्रशासन ने नदवलियां, असिंधवा और भाद मुस्हतकम गांव को हॉट स्पॉट घोषित किया


सिद्धार्थनगर। कोरोना पॉजिटिव केस पाए जाने पर जिला प्रशासन ने नदवलियां, असिंधवा और भाद मुस्हतकम गांव को हॉट स्पॉट घोषित कर दिया है। इन तीन गांवों को सील कर आने-जाने पर पाबंदी लगा दी गई है। डीएम और एसपी इन हॉटस्पॉट की मानीटरिंग कर रहे हैं।
शोहरतगढ़ तहसील क्षेत्र अंतर्गत जोगिया ब्लॉक के ग्राम नदवलियां में होम क्वारंटीन के दौरान दो युवक कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। बांसी तहसील के ग्राम असिंधवा में मुंबई से आए एक परिवार में चार की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, जिसमें तीन महिलाएं शामिल हैं। शोहरतगढ़ ब्लॉक के भाद मुस्हकम गांव में भी तीन की रिपोर्ट पॉजिटिव थी। इस पर जिलाधिकारी दीपक मीणा ने तीन गांवों को हॉट स्पॉट घोषित करते हुए सील करने का आदेश जारी किया है। डीएम ने कहा कि हॉट स्पॉट स्थलों के आसपास निर्देशों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।
दस बिंदुओं पर हिदायत
घोषित हॉट स्पॉट वाले स्थलों पर 10 बिंदुओं का अनुपालन करने का आदेश डीएम ने जाहरी किया है। इसके तहत प्रतिबंधित क्षेत्र में सभी प्रकार के वाहनों के प्रवेश और निकास पर रोक, इन क्षेत्रों के सभी स्कूलों, कार्यालयों को बंद करने, वाणिज्यिक और निजी प्रतिष्ठानों को बंद करने, विविध कार्यक्रमों पर रोक, साफ-सफाई बेहतर रखने, स्वास्थ्य विभाग की ओर से लिस्टिंग और डोर-टू-डोर सर्वे करने जैसे बिंदु शामिल हैं।
अब तक 47 पॉजिटिव मरीज मिले
कोविड-19 के तहत रविवार को नौ पॉजिटिव केस मिलने के बाद अब तक जिले में संख्या 47 हो गई है। जनपदीय नोडल अधिकारी सेंपल डॉ. आरपी मौर्य ने बताया कि जनपद में अभी तक 1281 व्यक्तियों के 1353 सैंपल लिए जा चुके हैं। इसमें पॉजिटिव 47 है। जबकि निगेटिव 1059 हैं। अभी तक 248 सैंपल की रिपोर्ट आनी है।

No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

NATION WATCH -->